चौपाल के झमराड़ी पुलिस बैरिययर के पास बिना अनुमति चौपाल की सीमा में दाखिल हो रहे मुस्लिम समुदाय के 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज।

 चौपाल के झमराड़ी पुलिस बैरिययर के पास बिना अनुमति चौपाल की सीमा में दाखिल हो रहे मुस्लिम समुदाय के 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज।

गिरीश ठाकुर

न्यूज़ टुडे हिमाचल 1 अप्रैल चौपाल: उपमंडल चौपाल के जमराडी बैरियर पर मंगलवार शाम दिनांक  को एक पिकअप गाडी न० HP 17D 1418 जमराडी बेरीयर पर पुलिस द्वारा डिटेन किया गया जिसमें 12 मुसलिम समुदाय के व्यक्ति बेठे थे । जो कि सभी थाना नेरूवा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कैदी व ग्राम पंचायत भराणू के रहने वाले थे । पुछने पर उन सभी ने बतलाया की यह सभी 40 दिन की जमात के बाद पौटा से वापस अपने अपने घर जा रहे है । जिसकी सुचना इंचार्ज  जमराडी बेरीयर ने थाना प्रभारी नेरूवा व उपमडंल पुलिस अघिकारी चौपाल को दी गई । इस सुचना पर थाना प्रभारी नेरूवा व पु०उपमडंल अधिकारी चौपाल तथा उपमडंल दणडाधिकारी चौपाल मौके पर पहुंच कर उन सभी से पुछताछ करने के बाद उन सभी को उपमडंल दणडाधिकारी चौपाल के आदेशों से नेरूवा लाया गया और चिकित्सा अधिकारी से उनकी जाचं करवा गई । उसके बाद उन सभी को पंचयात भवन नेरवा में कॉरन्टीन किया गया है। प्राप्त सुचना के मुताबिक इन सभी व्यक्ति के विरुद्ध कर्फ्यू के चलते अदेशो की अवेहलना करने आदि के बारे मे विभिन्न घाराओ मे मुकदमा भी दर्ज किया गया है । जिनकी पूछताछ कि जा रही है । इन में  (1) गुलेश मोहम्मद पुत्र नैक मोहम्मद गांव किमाचंदरावली डा०घर कैदी तैहसिल नेरूवा । (2) सलिम दिन पुत्र कैमोदिन पता उपरोक्त । (3) वर्शद अली पुत्र शफी मोहम्मद पता उपरोक्त । (4) मो०अनवर पुत्र शाबो दिन पुत्र शाबो दिन पता उपरोक्त । (5) मो०इरफान पुत्र युसफ पता उपरोक्त । (6) शवीर पुत्र फिजोदिन पता उपरोक्त । (7) मो०आरिफ पुत्र शेर मोहम्मद पता उपरोक्त । (8) कयुम मोहम्मद पुत्र मोहम्मद हनीफ पता उपरोक्त । (9) अब्दुल पुत्र हिदायत तुला पता उपरोक्त । (10) अजरुद्दीन पुत्र दैसू गांव व डाकघर भराणू तैहसिल नेरूवा । (11) कमरशाह पुत्र अब्दुल गनी गांव मुलशाक डाकघर भराणू तैहसिल नेरूवा । (12) शवीर पुत्र फिरोज दिन गांव माजरा डाकघर सैनवाला पौटा साहिब जिला सिरमौर हि०प्र० । गुप्त सुचना के मुताबिक इन लोगों के साथ 11/12 और लोग भी है जो इनके साथ जमात के लिए गये हुए है । जो कभी भी वापस आ सकते है ।

अब सवाल ये उठता है कि  पौंटा साहिब से निकली यह पिकअप गाड़ी क्या रास्ते में किसी ने भी चेक नहीं की है और 100 किलोमीटर दूर से पहुंचे यह मुस्लिम समुदाय के लोग बिना किसी पूछताछ के आ जा रहे हैं इसका मतलब यह होता है कि उत्तराखंड और जिला सिरमौर में गाड़ी के आने-जाने पर पाबंदी नहीं जिस तरह से यह लोग हमारे क्षेत्र में पहुंच रहे हैं यहां पर कुछ एक बूदीजिव लोगों का कहना है कि इसमे किसी का हाथ भी हो सकता है। उपमंडल चौपाल का बहुत सारा एरिया उत्तराखंड से लगता है जो लोग बाहर है वह पैदल पगडंडी से कहीं भी चोरी-छिपे घुसपैठ कर सकते हैं । अगर इसी तरह से बाहर ले राज्यों व जिलों से लोगों को छोड़ा गया तो उपमंडल चौपाल का उत्तराखंड से लगता एरिया सेफ नहीं है इसमें लोग कहीं भी घुसपैठ कर सकते हैं क्योंकि अभी भी बहुत सारे मुस्लिम समुदाय के लोग जो जमात पर गए हैं चोरी-छिपे आ रहे हैं और कहीं भी पैदल रास्ते से व पगडंडियों से होते हुए उपमंडल चौपाल में प्रवेश कर सकते हैं। गांव में लोग अब अलर्ट होने की आवश्यकता  हैं ताकि ऐसे चोरी छिपे चौपाल की सीमा में दाखिल न हो सके।

 

 

January 2021
M T W T F S S
« Dec    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
x

Check Also

किसान बिल को निरस्त करने के लिए युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी की अगुवाई में मशाल जुलूस का आयोजन।

🔊 Listen to this किसान बिल को निरस्त करने के लिए युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी की अगुवाई ...