नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , तब्लीगी जमात से लौटे नागरिकों के बारे में शहरी निकायों के मुखिया,पंचायत प्रधान, पंचायत सचिव,  दें जानकारी: राकेश प्रजाति। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

तब्लीगी जमात से लौटे नागरिकों के बारे में शहरी निकायों के मुखिया,पंचायत प्रधान, पंचायत सचिव,  दें जानकारी: राकेश प्रजाति।

😊 Please Share This News 😊

तब्लीगी जमात से लौटे नागरिकों के बारे में शहरी निकायों के मुखिया,पंचायत प्रधान, पंचायत सचिव,  दें जानकारी: राकेश प्रजाति।

न्यूज़ टुडे बीयूरो कांगड़ा 6 अप्रैल: उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि विदेशों तथा अन्य राज्यों व तब्लीगी जमात से लौटे नागरिकों के बारे में ग्रामीण स्तर पर पंचायत प्रधान, पंचायत सचिवों को टोल फ्री नंबर 1077 पर या संबंधित एसडीएम के पास जानकारी देना अनिवार्य होगा। इस बाबत अगर जानकारी संबंधित पंचायत प्रधान और पंचायत सचिव द्वारा नहीं दी गई और जिला प्रशासन को किसी अन्य स्रोत से विदेश या अन्य राज्यों, तब्लीगी जमात से लौटे व्यक्तियों के बारे में सूचना मिलने पर पंचायत प्रधानों तथा पंचायत सचिवों के खिलाफ सूचना न देने तथा जानकारी छिपाने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। इसी तरह से शहरी क्षेत्रों में नगर निगम, नगर परिषद तथा नगर पंचायतों के प्रशासनिक मुखिया तथा वार्ड मंेबर्स को विदेशों तथा अन्य राज्यों व तब्लीगी जमात से लौटे नागरिकों के बारे जानकारी देनी होगी तथा जानकारी नहीं देने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। उपायुक्त ने कहा कि तब्लीगी जमात से लौटे व्यक्तियों को अपने बारे में सूचना देने की अपील की थी और इसकी समयावधि पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर अब तब्लीगी जमात से लौटे जिस भी नागरिक की पहचान हो जाएगी उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि 06 अप्रैल को कांगड़ा जिला में 91 गाड़ियां दूध की, 240 सब्जियों के वाहन, 08 वाहन ब्रेड के, अनाज की 166 गाड़ियों मेडिसन की 46 वाहनों द्वारा आपूर्ति की गई है। खाद्य निगम के गोदामों में दो महीने के राशन के भंडारण किया गया है इसके साथ रसोई गैस 24 वाहन, पेट्रोल डीजल की सात वाहनों के माध्यम से आपूर्ति की गई है।
लावारिश पशुओं को चारे या खाने की व्यवस्था:
कर्फ्यू में ढील के दौरान कोई भी व्यक्ति लावारिश पशुओं के लिए चारा या भोजन इत्यादि दे सकता है तथा इस बाबत पशुपालन विभाग के माध्यम से फंडिग भी की जा रही है। इस के लिए जिला प्रशासन की ओर से पूरा प्लान भी तैयार किया गया है तथा इस बाबत उपनिदेशक पशु पालन विभाग डा संजीव धीमान के मोबाइल नंबर 9418052747 से भी संपर्क किया जा सकता है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]