पहली डिजिटल जिंगल गायन प्रतियोगिता का आयोजन, 2 लाख के इनाम, कैलाश खेर के संग गाने का मौका।

 

पहली डिजिटल जिंगल गायन प्रतियोगिता का आयोजन, 2 लाख के इनाम, कैलाश खेर के संग गाने का मौका

न्यूज़ टुडे हिमाचल बीयूरो 7 अक्तूबर चंडीगढ़:

कोविड-19 ने दुनिया भर को हैरान-परेशान कर रखा है, लेकिन ऐसी विषम परिस्थितियों में भी कुछ लोगों में कुछ नया करने का जुनून बरकरार है। इस कड़ी में नॉरिश फूड ब्रांड ने घोषणा की है पहली डिजिटल जिंगल गाने या बजाने की प्रतियोगिता की। विजेताओं को मिलेंगे दो लाख रुपये के इनाम, नॉरिश गिफ्ट हैम्पर, साथ ही पद्यश्री गायक कैलाश खेर के साथ गाने और वीडियो में दिखने का अवसर।

प्रतियोगिता में भागीदारी नि:शुल्क है। यह प्रतियोगिता तीन हिस्सों में होगी। पहले भाग में 6 से 10 वर्ष, दूसरे में 11 से 14 वर्ष और तीसरे भाग में 15 से 18 वर्ष उम्र के प्रतियोगी भाग लेंगे। प्रतियोगियों को कैलाश खेर द्वारा गाये न्यूट्रीशन की सरगम गाने को अपनी आवाज में गाना है या वाद्य यंत्रों से सुर भी दिये जा सकते हैं। प्रतिभागियों को अपने गाने या वाद्य यंत्र पर बजाये गाने का वीडियो प्रतियोगिता में शामिल करने के लिए ऑनलाइन भेजना होगा।

प्रतिभागी इस एंथम गीत को नॉरिश की वेबसाइट नॉरिशस्टोर.को.इन या कैलाश खेर के सोशल मीडिया चैनल पर देख सकते हैं। भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को ईवेन्ट माइक्रोसाइट पर रजिस्टर करना होगा और अपना वीडियो भी इसी साइट पर पोस्ट करना होगा।

प्रतियोगिता में शामिल प्रत्येक एंट्री को संगीत विशेषज्ञों की एक टीम सुनेगी और प्रत्येक कैटेगरी से सर्वश्रेष्ठ 30 प्रतिभागियों का चुनाव करेगी। चुने हुए सभी प्रतिभागी अगले यानी बैटल राउंड में शामिल होकर ज़ूम जैसे किसी प्लेटफार्म पर लाइव परफॉर्म करेंगे। इस राउंड में दर्शक भी अपने चहेते गायकों को वोट कर सकते हैं।

कुल 90 प्रतिभागियों को आठ चरणों मे भाग लेना होगा, जिसमें से नौ श्रेष्ठ प्रतिभागी चुने जायेंगे। इन चुने हुए नौ प्रतिभाशाली गायकों में से प्रत्येक कैटेगरी के सर्वश्रेष्ठ गायक की घोषणा स्वयं कैलाश खेर एक फेसबुक लाइव ईवेंट में करेंगे और चुने हुए तीन गायकों को अपने साथ वीडियो में गाने का निमंत्रण भी देंगे।

नॉरिश के कार्यकारी निदेशक आशीष खंडेलवाल ने कहा, ‘नॉरिश ब्रांड बच्चों को स्वस्थ रखने के साथ ही प्रतिभाशाली बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी प्रदान करता रहे, ऐसा हमारा सोचना है। हम भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित करते रहेंगे। ‘

कैलाश खेर ने इस मौके पर कहा, ‘मैं नॉरिश और आशीष खंडेलवाल को इस संगीत प्रतियोगिता के लिए बधाई देता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं कि मुझे प्रतिभाशाली गायकों को सुनने-चुनने का मौका दिया। मुझे उम्मीद है इस प्रतियोगिता में बच्चे और युवा गायक बड़ी संख्या में शामिल होकर अपनी प्रतिभा निखार सकेंगे।

November 2020
M T W T F S S
« Oct    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
x

Check Also

गुनसा व ढलेवना वार्ड को नई पंचायत लाल पानी में मिलाने पर विधायक बलबीर सिंह वर्मा का आभार जताया।

🔊 Listen to this गुनसा व ढलेवना वार्ड को नई पंचायत लाल पानी में मिलाने पर विधायक बलबीर सिंह वर्मा ...