मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रोहड़ू क्षेत्र कादौरा कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ कोरोना संक्रमण के बचाव के संबंध में की समीक्षा बैठक।

मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रोहड़ू क्षेत्र कादौरा कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ कोरोना संक्रमण के बचाव के संबंध में की समीक्षा बैठक।

न्यूज़ टुडे हिमाचल बीयूरो 13 दिसंबर:

शहरी विकास ,आवास ,नगर नियोजन ,संसदीय कार्य ,विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज रोहड़ू क्षेत्र कादौरा कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कोरोना संक्रमण के बचाव के संबंध में समीक्षा बैठक कर जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने बताया कि रोहडू क्षेत्र में बर्फबारी के दौरान करोना संक्रमित एवं अन्य मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से रोहडू अस्पताल को विभिन्न सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि इसके तहत आउट सोर्स के आधार पर स्टाफ नर्स, पैरामेडिकल व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति के निर्देश दिए गए थे जिनकी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली गई है ।उन्होंने बताया कि यह कर्मचारी प्रशिक्षण प्राप्त कर जल्द कार्य करना आरंभ कर देंगे।
अस्पताल में बिस्तरों
की सुविधा को बढ़ाया गया है प 40 बिस्तरों की सुविधा को बढ़ाकर 90 बिस्तर किए गए है ऑक्सीजन का पर्याप्त प्रबंध किया गया है और विभिन्न कैटेगरी के ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।
उन्होंने कहां की रोहडू अस्पताल में एक्स रे मशीन को पीपीपी मोड में करने की व्यवस्था के संबंध में जल्द उच्च अधिकारियों से बात कर सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को अस्पतालों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि विद्युत आपूर्ति बाधित होती है तो विद्युत विभाग अस्पतालों में वैकल्पिक सुविधाएं प्रदान करें ताकि चिकित्सकों एवं मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। उन्हें कहा कि प्रदेश सरकार की हिंम सुरक्षा योजना में आशा वर्कर घर घर जाकर लोगों की जांच कर रही है उन्होंने लोगों से उन्हें जांच में सहयोग प्रदान करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने और इस के बचाव के लिए सरकार
व प्रशासन के साथ-साथ व्यक्तिगत तौर पर सभी के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को विवाह या अन्य समारोह की आज्ञा प्रदान करने के उपरांत व्यक्तिगत तौर पर जाकर स्थल व क्षेत्र की जांच एवं निगरानी करने के निर्देश दिए ताकि किसी प्रकार की नियमों की अवहेलना ना हो सके उन्होंने कहा कि अवहेलना करने वाले के प्रति नियम के अनुसार कार्रवाई अमल में लाइव जाए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा स्वयं सभी कार्य वर्चुअल माध्यम से किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से भी अधिक भीड़ ना करने की अपील की ताकि इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि चेहरे को मासिक से ढकना, हाथों को निरंतर साबुन से साफ करना अथवा सैनिटाइजर का उपयोग करना और भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचना इसे हमें अपने जीवन का अनिवार्य अंग बनाना आवश्यक है। इस अवसर पर ग्रामीण विकास बैंकी अध्यक्षा शशि बाला, उप मंडलाधिकारी बीआर शर्मा, डीएसपी सुनील नेगी, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ रविंद्र, कोविड समन्वयक डॉ दिलीप, खंड चिकित्सा अधिकारी वह विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

January 2021
M T W T F S S
« Dec    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
x

Check Also

किसान बिल को निरस्त करने के लिए युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी की अगुवाई में मशाल जुलूस का आयोजन।

🔊 Listen to this किसान बिल को निरस्त करने के लिए युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी की अगुवाई ...