नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , उपमंडल मुख्यालय चौपाल में पीने के पानी के लिए त्राहिमाम।नगर पंचायत चौपाल व आसपास के इलाकों में 5वे दिन भी नही मिल रहा पर्याप्त पानी।थलन- चौपाल मुख्य पाईप लाईन में 9 जगह किए गए है अवैध रूप से छेद। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

उपमंडल मुख्यालय चौपाल में पीने के पानी के लिए त्राहिमाम।नगर पंचायत चौपाल व आसपास के इलाकों में 5वे दिन भी नही मिल रहा पर्याप्त पानी।थलन- चौपाल मुख्य पाईप लाईन में 9 जगह किए गए है अवैध रूप से छेद।

😊 Please Share This News 😊
उपमंडल मुख्यालय चौपाल में पीने के पानी के लिए त्राहिमाम।
नगर पंचायत चौपाल व आसपास के इलाकों में 5वे दिन भी नही मिल रहा पर्याप्त पानी।
थलन- चौपाल मुख्य पाईप लाईन में 9 जगह किए गए है अवैध रूप से छेद।
गिरीश ठाकुर
न्यूज़ टुडे हिमाचल,चौपाल 13 फ़रवरी : उपमंडल मुख्यालय चौपाल में  पेयजल की कमी के चलते नगरवासी आजकल बर्फ़बारी मौसम में भी पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे है।  लगभग 20 हजार की आबादी के लिए 1998  में बनी थलन चौपाल स्कीम के तहत पेयजल आपूर्ति की जा रही है परन्तु थलन से चौपाल के बीच बिछी मुख्य पाईप लाईन में बीच मे ही अवैध कनेक्शन दिए जाने की वजह से उपमंडल मुख्यालय में पानी की आपूर्ति पूरी नही हो पा रही है।
इस संबंध में एसडीएम चौपाल द्वारा गठित जाँच कमेटी के माध्यम से खुलासा हुआ कि थलन-चौपाल पेयजल स्कीम की मेंन लाइन में करीब नौ जगह गैर क़ानूनी कनेक्शन दिए गए है। सोर्स से चार इंच पानी चल रहा है तथा नगर पंचायत चौपाल के स्टोर टेंक में मात्र एक इंच पानी पहुँच रहा है जिसके चलते नगर पंचायत चौपाल में चार-पांच दिन बाद पानी की आपूर्ति की जा रही है परन्तु चौथे दिन भी पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। नगरवासी अपनी प्राइवेट गाड़ियों में स्वंय पानी ढो रहे है तथा विभाग और सरकार कोई कदम नहीं उठा रहा है।  नगर पंचायत के अलावा ग्राम बोधना, थाना, मझौटली  के लोग भी विभाग की लापरवाही के कारण पानी की किल्लत झेल रहे हैं। नगरवासी बलदेव चौहान, धीरेन्द्र चौहान, चेतन वर्मा, नरवीर भोटा, बलबीर झगटा, भागमल नेगी, प्रेम सिंह, केवल राम, बलबीर, ज्ञान औकटा ने सरकार से मामले में छानबीन करने तथा दोषी व्यक्ति और अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया है।
क्या कहते है एसडीएम चौपाल-
उधर एसडीएम चौपाल नरेंद्र चौहान ने कहा कि पानी की किल्लत और जन प्रतिनिधियों के ज्ञापनो के चलते  तहसीलदार चौपाल उमेश शर्मा की अध्यक्षता में सात सदसीय समिति गठित की गई थी जिसमें जल शक्ति विभाग व पुलिस विभाग के  प्रतिनिधियों के अतिरिक्त, चार स्थानीय लोगों को शामिल किया गया था, कमेटी ने पानी की लाइन व सोर्स का दौरा किया और वीरवार को विस्तृत रिपोर्ट पेश की है जिससे खुलासा हुआ है कि सोर्स में पानी की कमी नहीं है और कई जगह मैन लाइन से अवैध कनेक्शन दिए गए है, मामले में जल शक्ति विभाग को कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए गए है।
क्या कहता है जलशक्ति विभाग
जलशक्ति विभाग नेरवा के अधिशासी अभियंता राकेश ठाकुर ने कहा कि  थलन चौपाल पेयजल योजना की मैन लाइन से जोड़े गए अवैध कनेक्शन बंद करने के सहायक अभियंता चौपाल को निर्देश दिए गए है, जल्दी ही पेयजल आपूर्ति सुचारू की जायेगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]