नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , सनातन धर्म व बाबा साहब के संविधान के अपमान पर सोनिया-राहुल मौन क्यों: अनुराग ठाकुर। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

सनातन धर्म व बाबा साहब के संविधान के अपमान पर सोनिया-राहुल मौन क्यों: अनुराग ठाकुर।

😊 Please Share This News 😊
सनातन धर्म व बाबा साहब के संविधान के अपमान पर सोनिया-राहुल मौन क्यों: अनुराग ठाकुर।
न्यूज़ टुडे हिमाचल ब्यूरो शिमला:
11 सितम्बर 2023, मध्य प्रदेश : केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जनआशीर्वाद यात्रा के अन्तर्गत सिवनी, बरघाट व ललबर्रा में रोड शो व जनसभाओं के माध्यम से भाजपा सरकार के विकास कार्यों को जनता के सामने रखा व प्रदेश में पुनः एक बार भाजपा सरकार बनाने की अपील की। श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सिवनी में पत्रकार वार्ता के दौरान घमंडिया गठबंधन द्वारा सनातन धर्म व बाबा साहब के संविधान के अपमान पर सोनिया गांधी व राहुल गांधी की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए।
श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ घमंडिया गठबंधन के नेता आए दिन सनातन धर्म को गाली देते हैं बाबा साहब भीम राव अंबेडकर जी के संविधान की धज्जियाँ उड़ाते हैं। कांग्रेस का जो ठगबंधन बना है, उसमें ऐसे दल और नेता शामिल हैं, जो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं। इन दलों का चाल और चरित्र नहीं बदले, सिर्फ चोला बदलने का प्रयास इन्होंने किया है। इनकी न कोई नीति है, न नेता है और इनकी नीयत में भी खोट है। हर मीटिंग के बाद इस ठगबंधन के नेता हिंदुओं को अपमानित करने में लग जाते हैं, सनातन धर्म पर प्रहार करने का तरीका खोजते हैं और बाबा साहब के संविधान को तार-तार करते हैं। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की विदेशी धरती पर जाकर भारत की छवि को खराब करने में लगे हैं, तो देश में उनके सहयोगी नेता सनातन धर्म और हिंदुओं को अपमानित करने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोनिया गांधी-राहुल गांधी अपने नेताओं के इन कृत्यों के खिलाफ एक शब्द नहीं बोलते, उनके मुंह में दही जम जाती है। इसका मतलब है कि सनातन पर प्रहार करने वाले इन नेताओं को कांग्रेस पार्टी का पूरा समर्थन है। कांग्रेस हिंदुओं को अपमानित कर वोटों का ध्रुवीकरण करना चाहती है और चुनाव जीतने के लिए उन लोगों और दलों का उपयोग कर रही है, जो हिंदु विरोधी हैं। देश और मध्य प्रदेश की जनता हिंदुओं के खिलाफ बोलने वाले, सनातन धर्म पर प्रहार करने वाले इन नेताओं को चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी”
श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “समिट का सफल आयोजन देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। तमाम तरह की चुनौतियों और तनावों के बीच दुनिया के 20 ताकतवर देशों को एक साथ लाने और उनके बीच सहमति बनाने का चुनौतीपूर्ण कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और उनकी टीम ने कर दिखाया है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत आज ऐतिहासिक बुलंदियां हासिल कर रहा है और जी-20 समिट में भी सारी दुनिया ने नए भारत की बुलंद तस्वीर को देखा है। आज सारी दुनिया भारत को उम्मीद भरी निगाहों से देख रही है। यह बात केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने सिवनी में महाकोशल क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ के पूर्व पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही।
श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एक तरफ जहां घमंडिया गठबंधन के लोग हिंदुत्व को अपमानित कर रहे हैं, वहीं भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारें देश के सांस्कृतिक वैभव को बढ़ाने का काम कर रही हैं। उज्जैन में दिव्य महाकाल महालोक का निर्माण हुआ है। ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश के अन्य धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व के स्थलों के विकास की घोषणा भी की है, जिससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। वहीं, देश में भव्य सोमनाथ धाम, केदारनाथ धाम और काशी कॉरीडोर का विकास हुआ है।उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण और अयोध्या धाम का विकास भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार के कार्यकाल में हो रहा है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकारों को बधाई देता हूं।
*भाजपा की सरकार ने किया मध्यप्रदेश का कायाकल्प*
श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं विशेष तौर पर 18 से 25 वर्ष आयु समूह के उन युवाओं से बात करना चाहता हूं, जिनमें से अधिकांश ने वह दौर देखा नहीं होगा। उन्होंने प्रदेश की वो टूटी फूटी सड़कें नहीं देखी होंगी, प्रदेश में सिंचाई की स्थिति और खेती बाड़ी की दुर्दशा भी उन्होंने नहीं देखी होगी। बिजली के अभाव में उन युवाओं ने लालटेन की रोशनी में पढ़ाई नहीं की होगी। लेकिन यह सच है। आज से लगभग 20 साल पहले कांग्रेस की सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था। जनता ने एक सही निर्णय लिया और 2003 के बाद बनी भाजपा की सरकार ने यह दिखा दिया कि कैसे एक सही निर्णय और भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास प्रदेश का कायाकल्प कर सकता है। उस समय विकास दर काफी कम थी, आज 16 प्रतिशत के लगभग है। कृषि विकास दर जो न के बराबर थी, 18 प्रतिशत के आसपास चल रही है। प्रति व्यक्ति आय रूपए 12000 थी, अब 140000 रुपए हो गई है। तब बजट का आकार लगभग 23000 करोड रुपए होता था, आज यह 314000 करोड़ रूपया हो गया है। सकल घरेलू उत्पाद जो 86 हजार करोड़ रुपये था, अब 13 लाख 22 हजार करोड रुपए है। प्रदेश में 2002 के पूर्व जहां 61000 किलोमीटर टूटी फूटी सड़कें थी, आज 5 लाख 11000 किलोमीटर से ज्यादा अच्छी गुणवत्ता वाली सड़कें उपलब्ध हैं। उस समय सिर्फ 7 लाख हेक्टर भूमि में सिंचाई होती थी, आज वह बढ़कर 47 लाख हेक्टेयर हो गई है। प्रदेश के लोगों को पहले इलाज के लिए मुंबई और नागपुर जाना पड़ता था, आज म.प्र. में 30 मेडिकल कॉलेज हैं, जिनमें पढ़कर प्रदेश के युवाओं को डॉक्टर बनने का अवसर मिलेगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]