नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , बजट में सरकार ने गरीबों को रहात देते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को पांच साल के लिए बढ़ाया : हर्ष महाजन – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

बजट में सरकार ने गरीबों को रहात देते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को पांच साल के लिए बढ़ाया : हर्ष महाजन

😊 Please Share This News 😊

बजट में सरकार ने गरीबों को रहात देते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को पांच साल के लिए बढ़ाया : हर्ष महाजन

पहली बार नौकरी पाने वालों को तोहफा फॉर्मल सेक्टर, बजट में सरकारी की नौ प्राथमिकताएं।

शिमला, भाजपा के राज्य सभा सांसद हर्ष महाजन ने कहा कि केंद्रीय बजट युवा भारत को और ज्यादा मजबूत बनाने वाला बजट है। गरीब कल्याण, महिला, अन्नदाता उत्थान का जन कल्याणकारी बजट है केंद्र का बजट।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, मोदी सरकार 3.0 का पहला पूर्ण बजट पेश किया। बजट में सरकार ने गरीबों को रहात देते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को पांच साल के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से देश के 80 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि बजट में सरकारी की नौ प्राथमिकताएं हैं पहली खेती में उत्पादकता, दूसरी रोजगार और क्षमता विकास, तीसरी समग्र मानव संसाधन विकास और सामाजिक न्याय, चौथी विनिर्माण और सेवाएं, पांचवी शहरी विकास, छठी ऊर्जा सुरक्षा, सातवी अधोसरंचना, आठवीं नवाचार, शोध और विकास और नौवी अगली पीढ़ी के सुधार।
उन्होंने कहा कि पहली बार नौकरी पाने वालों को तोहफा फॉर्मल सेक्टर में पहली बार नौकरी की शुरुआत करने वालों को एक महीने का वेतन दिया जाएगा। यह वेतन डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए तीन किस्तों में जारी होगा। इसकी अधिकतम राशि 15 हजार रुपये होगी। ईपीएफओ में पंजीकृत लोगों को यह मदद मिलेगी। योग्यता सीमा एक लाख रुपए प्रति माह होगी। इससे 2.10 करोड़ युवाओं को फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि साफ दिखाई देता है कि केंद्रीय सरकार सभी वर्गों का उचित ख्याल रखने वाली सरकार है और जिस प्रकार से एक ऐतिहासिक बजट केंद्र सरकार ने एक बार फिर पारित किया है, इससे भारतवर्ष का समग्र विकास होते दिखाई देता है। अच्छे बजट के लिए प्रधानमंत्री, केंद्रीय वित्त मंत्री, देश की जनता और हिमाचल प्रदेश के सभी प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं एवं बधाई।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]