नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले सांसद कश्यप। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले सांसद कश्यप।

😊 Please Share This News 😊

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले सांसद कश्यप।

न्यूज़ टुडे हिमाचल ब्यूरो शिमला:

शिमला, भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की।

कश्यप ने एक चिट्ठी के माध्यम से केंद्रीय मंत्री से निवेदन किया की भूतपूर्व सैनिक संघठन पावंटा साहिब व शिलॉइ क्षेत्र के लिए मैं आपसे निवेदन करता हूँ कि आप तत्सबन्धित अधिकारी, अधिकारियो को निर्देशित कर विषय पर विचार कर जिला सिरमौर के पावंटा साहिब राजबन में केंद्रीय विद्यालय को पुनः शुरू करने के आदेश दे। इसके लिए मैं तथा क्षेत्र के समस्त जनता आपके आभारी रहेंगे।

कश्यप को कुछ दिन पहले एक पत्र प्राप्त हुए था जिसमें क्षेत्र के लोगों ने मांग रखी थी की सीमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, राजबन (पांवटा साहिब) जिला सिरमौर के अंतर्गत 2002 तक केंद्रीय विद्यालय चलता था। जो कि किसी नामालूम कारणवश बंद हो गया। स्कूल स्थान पर दो मंजिला इमारत है जिसमें लगभग 35 कमरे व 2 बढ़े खेल के मैदान के साथ जरूरी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है। वर्तमान में इस भवन पर एक निजी कॉलेज चल रहा है।

जिला सिरमौर तथा आसपास के जिलों में में कहीं भी केंद्रीय विद्यालय की शाखा नहीं है और जिले में केंद्रीय कर्मचारियों और सेवानिवृत्त लोगों की तादाद बहुत अधिक है। इसके अलावा उक्त स्थान पर २०१२ से डीआरडीओ की शाखा तथा सैन्य वाहिनी भी मौजूद है। सभी कर्मियों के बच्चे आस पास के निजी स्कूलों में पढ़ने को मजबूर हैं।

वर्तमान परिवेश में आधुनिक व सुविधाजनक के साथ साथ उपयोगी एवं सस्ती शिक्षा की सरकारी सुविधा से यह क्षेत्र आज भी महरूम है। यह जिला पूरे राज्य के एक छोर पर स्थित है और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं से पिछड़ा है।

कश्यप ने कहा कि केंद्र मंत्री ने सभी मांगों को सुना और इन्हें पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]