नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , अपने ड्रीम प्रोजेक्ट एम्स का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जेपी नड्डा, -एमबीबीएस व नर्सिंग स्टूडेंट्स तथा मरीजों के तिमारदारों से भी की मुलाकात। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट एम्स का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जेपी नड्डा, -एमबीबीएस व नर्सिंग स्टूडेंट्स तथा मरीजों के तिमारदारों से भी की मुलाकात।

😊 Please Share This News 😊

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट एम्स का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जेपी नड्डा,
-एमबीबीएस व नर्सिंग स्टूडेंट्स तथा मरीजों के तिमारदारों से भी की मुलाकात।

न्यूज़ टुडे हिमाचल ब्यूरो शिमला:

अपने गृह जिला बिलासपुर में पहंुचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को एम्स कोठीपुरा का औचक निरीक्षण किया। इस मेडिकल इंस्टिट्यूट के प्रत्येक ब्लाॅक की विजिट करके व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही उन्होंने मरीजों के तिमारदारों तथा एमबीबीएस और नर्सिंग स्टूडेंट्स से भी बात की। डाॅक्टरों और स्टूडेंट्स को सभी जरूरी सुविधाएं और भी बेहतर ढंग से उपलब्ध करवाने के लिए उन्हांेने हर तरह की फीडबैक ली। बाद में एम्स प्रबंधन के साथ अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य संस्थान में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखी गई है। यदि कोई काम केंद्र सरकार के करने का है, तो उसे भी तुरंत प्रभाव से किया जाएगा। मरीज जिस भरोसे के साथ इस स्वास्थ्य संस्थान में उपचार के लिए आते हैं, उस पर खरा उतरने में किसी भी स्तर पर कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।
सोमवार को एम्स के औचक निरीक्षण के दौरान जेपी नड्डा ने प्रत्येक ब्लाॅक का विजिट करके व्यवस्थाओं का बारीकी से मुआयना किया। उन्होंने एम्स परिसर में मौजूद मरीजों के तिमारदारों से बात करके उन्हें पेश आ रही दिक्कतों के बारे में जानने के साथ ही उनके सुझाव भी लिए। उन्हांेने हर विभाग के एचओडी, डाॅक्टरों तथा पैरामेडिकल व नर्सिंग स्टाफ से स्वास्थ्य संस्थान में उपलब्ध उपकरणों की जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि एम्स में हर जरूरी इंस्ट्रूमेंट और इक्विपमेंट होना चाहिए, ताकि मरीजों का उपचार सही ढंग से करने में डाॅक्टरों और अन्य स्टाफ को कोई दिक्कत न हो। यदि कोई उपकरण बाकी रह गए हंै, तो उनकी व्यवस्था जल्द की जाए।
जेपी नड्डा ने एमबीबीएस और नर्सिंग स्टूडेंट्स से भी मुलाकात की। स्टूडेंट्स ने अपनी कुछ समस्याओं से भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत करवाया। जेपी नड्डा ने एम्स के डायरेक्टर तथा संबंधित विभागों के एचओडी से इस बारे बात की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यही स्टूडेंट मरीजों का उपचार करेंगे। लिहाजा उनकी ट्रेनिंग में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्हें हर जरूरी सुविधा और बेहतर माहौल मुहैया करवाया जाए। उन्होंने कहा कि कोठीपुरा में एम्स का निर्माण बिलासपुर समेत आसपास के जिलों के लाखों लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से किया गया है। इससे मरीजों को शिमला, चंडीगढ़ और दिल्ली जैसे दूरदराज के स्वास्थ्य संस्थानों की दौड़ लगाने से निजात मिली है। लिहाजा इस स्वास्थ्य संस्थान को उत्कृष्ट स्तर तक पहंुचाने में किसी भी स्तर पर कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इस मौके पर नयनादेवी के विधायक रणधीर शर्मा, झंडूता के विधायक जीतराम कटवाल तथा सदर के विधायक त्रिलोक जमवाल के साथ ही एम्स के डायरेक्टर वीर सिंह नेगी, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट, डीन तथा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]