नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , संकल्प पत्र सुझाव यात्रा प्रारंभ, भाजपा जनता के द्वार : बिंदल। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

संकल्प पत्र सुझाव यात्रा प्रारंभ, भाजपा जनता के द्वार : बिंदल।

😊 Please Share This News 😊

संकल्प पत्र सुझाव यात्रा प्रारंभ, भाजपा जनता के द्वार : बिंदल।

शिमला, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा की आज दिनांक 10 मार्च, 2024 रविवार को हिमाचल प्रदेश के सभी स्थानों पर संकल्प पत्र सुझाव यात्रा का शुभारंभ किया गया। चारो संसदीय क्षेत्रों में दो-दो अर्थात आठ वाहनों के माध्यम से प्रदेश के सभी वर्गों के सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा देशभर से सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं ताकि देश के प्रत्येक वर्ग, समुदाय, जाति, धर्म, संप्रदाय की भागीदारी एन0डी0ए0 का संकल्प पत्र बनाते हुए हो सके।
आज शिमला संसदीय क्षेत्र में चलने वाली गाड़ी की शुरूआत नाहन से करते हुए डाॅ0 राजीव बिन्दल, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ने कहा कि इस गाड़ी में सुझाव पेटी लगी है जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव दे सकता है। 10 मार्च से 20 मार्च, 2024 तक यह आठ गाडि़यां पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर सुझाव आमंत्रित करेगी। इसके अतिरिक्त हर शहर में 4-5 स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई जा रही है जिसमें जनता अपने सुझाव डाल सकती है। नमो ऐप व मिस्ड काॅल के माध्यम से भी जनता अपने सुझाव दे सकती है।
इस मौके पर बोलते हुए डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि हमें तुलना करनी होगी 2004 से 2014 के मध्य कांग्रेस सरकार बनाम 2014 से 2024 के मध्य मोदी सरकार की। कांग्रेस शासन पूरी तरह घोटालों से भरा हुआ शासन रहा जिससे देश शर्मसार हुआ और भ्रष्टाचार में गरीब पिसता रहा, विकास बंद हो गया। जबकि मोदी सरकार के दस वर्ष गरीब कल्याण के, महिला उत्थान के, किसान सम्मान के व युवा विकास के रहे। विगत 10 वर्षों में आतंकवाद, माओवाद, पत्थरबाजी पर अंकुश लगा। कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण देश आर्थिक रूप से दुनिया की सबसे कमजोर आर्थिक स्थिति में पहुंच गया था जिसे मोदी जी ने दुनिया की सबसे मजबूत पांच आर्थिक स्थिति पर लाकर खड़ा किया और जिसे अगले पांच सालों में तीसरे पायदान पर लाया जाएगा।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि आर्थिक मजबूती के कारण सड़कों का निर्माण, सुरंगों का निर्माण, रेलवे का विकास, हवाई मार्गों का विस्तार, पेयजल का विस्तार, नए-नए एम्स व आई0आई0एम0 का निर्माण स्वास्थ्य व शिक्षा में क्रांतिकारी सुधार संभव हो पाए। हिमाचल इसका बड़ा उदाहरण है जहां पर फोनलेन नेशनल हाईवे का जाल बिछाया जा रहा है। टनल के निर्माण से सड़कों की दूरी को कम किया जा रहा है। लगभग एक लाख करोड़ रू0 की सड़कों का निर्माण मोदी सरकार द्वारा हिमाचल में किया जा रहा है जिससे आने वाले पांच सालों में हिमाचल की दूरियां आधी रह जाएंगी। आॅल इंडिया इंस्टीच्यूट आॅफ मैडिकल साईंस बिलासपुर, आई0आई0एम0 सिरमौर, मैडिकल काॅलेज चम्बा, नाहन व हमीरपुर, हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज जैसे संस्थानों ने हिमाचल को अलग ला कर खड़ा किया है। रोहतांग टनल, कीरतपुर से सुंदरनगर के मध्य की सात टनल ने हिमाचल को बदला है। 8 लाख घरों को स्वच्छ जल, लगभग 40 हजार गरीबों को पक्के मकान, 11 लाख परिवारों को आयुष्मान व हिमकेयर का लाभ पहुंचाया है। आओ मिलकर देश को विकास की राह पर आगे बढ़ाएं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]