नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , किरतपुर – सुन्दरनगर फोरलेन को जनता को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कोटि- कोटि आभार : राकेश जमवाल – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

किरतपुर – सुन्दरनगर फोरलेन को जनता को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कोटि- कोटि आभार : राकेश जमवाल

😊 Please Share This News 😊

किरतपुर – सुन्दरनगर फोरलेन को जनता को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कोटि- कोटि आभार : राकेश जमवाल

 

शिमला : सुन्दरनगर फोरलेन को जनता को समर्पित करने के लिए विधायक राकेश जमवाल ने प्रधानमंत्री मोदी का कोटि- कोटि आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा ज़ब से प्रधानमंत्री मोदी ने इस देश का नेतृत्व संभाला। हमारा देश निरंतर तरक्की करके आगे बढ़ रहा है। आज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक समान विकास नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ और वहीं हिमाचल प्रदेश भी इस से अछूता नहीं।

उन्होंने कहा समय-समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को अनेकों बड़े तोहफे दिए। जिसकी हम कभी कल्पना नहीं कर सकते थे कि ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस हिमाचल, पंजाब, हरियाणा तो दूर की बात है लेकिन दिल्ली से नजदीक आपको एक कहीं नजर नहीं आता था, लेकिन आज नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से हिमाचल जैसे छोटे से प्रांत में एम्स की स्थापना हुई है। इसके लिए नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद और विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन होने जा रहे हैं। आज ज़ब किरतपुर से सुंदरनगर सड़क का निर्माण जो पूरा हो पाया। विधिवत उसका उद्घाटन होने जा रहा है। उन्होंने अटल टनल का उदाहरण देते हुए कहा कि जहां प्रदेश में एक हिस्सा जो 6महीने तक देश और प्रदेश से कटा रहता था आज अटल टनल के बन जाने से जहां लाहौल स्पीति के लोगों को सहूलियत हुई, वहीं पर्यटन को भी पंख लगेंगे व सामरिक दृष्टि से भी यह टनल का बहुत महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में लगभग 20 किलोमीटर की सड़कें फोरलेन गुजरेगी। सुंदरनगर में टनल से जहां इससे लोगां को लाभ हुआ है वहीं हिमाचल प्रदेश नहीं, देश नहीं बल्कि विदेश से आने वाले सैलानीयों को भी इसका लाभ होगा। क्योंकि मनाली के लिए देश में दुनिया का पर्यटक मनाली घूमने के लिए आता है और टनल देखने के लिए अवश्य जाता है। हिमाचल वासियों को कोई दुर्घटना हो जाती थी तब पीजीआइ चंडीगढ़ जाने के लिएं जब कोई मंडी, कुल्लू, सुंदरनगर से व्यक्ति चलता था तो कितनी दिक्कतें आती थीं। लेकिन आज फोरलेन के निर्माण के पश्चात आज ऐसा दृश्य बना है जहाँ पर्यटन को भी बढ़ावा मिल रहा है व किसी संकट काल में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।

उन्होंने अपने क्षेत्र के एक एनआरआइ का उदाहरण देते हुए कहा कि अमेरिका से बहुत समय के पश्चात सुंदरनगर -चंडीगढ़ सड़क मार्ग के द्वारा आए,उन्होंने आकर कहा कि ऐसी सड़कें मोदी जी के नेतृत्व में हिमाचल में भी बन सकती है हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते थें। अमेरिका से भी अच्छे सड़के आज हिमाचल प्रदेश में देखने को मिलती हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]