नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , वार्ड सदस्य का कारनामा, मस्ट्रोल में हाजिरी लगाई, मजदूरी जेब में डाली और सड़क भी नहीं बनाई। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

वार्ड सदस्य का कारनामा, मस्ट्रोल में हाजिरी लगाई, मजदूरी जेब में डाली और सड़क भी नहीं बनाई।

😊 Please Share This News 😊

वार्ड सदस्य का कारनामा, मस्ट्रोल में हाजिरी लगाई, मजदूरी जेब में डाली और सड़क भी नहीं बनाई।

न्यूज़ टुडे हिमाचल बियुरो नेरचौक : विकास खंड बल्ह की एक ग्राम पंचायत में चल रहे मनरेगा कार्यों में ग्रामीणों ने बड़ा गोलमाल होने की आशंका जताई है। आरोप हैं कि वार्ड सदस्य ने गांव में सड़क को पक्का करने के लिए मनरेगा के तहत मस्ट्रोल जारी किए और लोगों के खातों में दिहाड़ी के पैसे भी दे दिए गए हैं लेकिन सड़क को पक्का करने को लेकर कोई कार्य नहीं किया गया। बीडीओ को सौंपी शिकायत में ग्रामीणों ने ये भी आरोप लगाए हैं कि उन्हें ऑनलाइन हाजिरी लगाकर घर भेज दिया जाता है व जब खातों में पैसा आता है तो  उनसे ले लिया जाता है।
गोलमाल का खुलासा तब हुआ जब इसी पंचायत का दया राम  भी मनरेगा के तहत दिहाड़ी लगाने आया लेकिन हाजिरी लगाने के बाद उसे घर जाने को कहा। उसके बाद 3  दिन तक यही होता रहा जिसके बाद दया राम ने इसका  विरोध जताया और कहा कि हाजिरी लगाकर घर भेज देते हो, काम कब शुरू होगा। दया राम व अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि हमारी पंचायत में सड़क को पक्का करने के लिए मार्च से लेकर अगस्त महीने तक मस्ट्रोल जारी हुए जिसका काम पूर्ण करने का पैसा भी खंड विकास अधिकारी से मिल चुका है, लेकिन वार्ड सदस्य द्वारा यह काम करवाया ही नहीं गया है।
ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाए हैं कि पंचायत की जो वार्ड सदस्य है उसका पति पंचायत के कार्यों में दखल करता है और उसी ने इसका ठेका लिया  है, लेकिन काम कुछ भी नहीं करवाया गया है। इसी वजह से शंका जताई जा रही है कि उक्त गोलमाल में पूरी पंचायत की  मिलीभगत हो सकती है।  यह भी बताया जा रहा है कि  इस काम के लिए करीब 5 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुई है।
खंड विकास अधिकारी बल्ह शीला ठाकुर ने बताया कि ग्रामीणों ने शिकायत दी है कि गांव की सड़क के लिए पैसा जारी हुआ है लेकिन कार्य नहीं हुआ है। इसके लिए पंचायत में जाकर मौका किया गया। जहां की ग्रामीणों ने शिकायत की है वहां कोई कार्य हुआ नहीं है। शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 15 दिनों के भीतर जांच पूर्ण की जाएगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]