नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 88949 86499 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , पैन्शनर महासंघ ने मुख्यमन्त्री से डीए,एरियर व मैडिकल बिलों का शीघ्र भुगतान करने की उठाई मॉग। – News Today Himachal

News Today Himachal

Latest Online Breaking News

पैन्शनर महासंघ ने मुख्यमन्त्री से डीए,एरियर व मैडिकल बिलों का शीघ्र भुगतान करने की उठाई मॉग।

😊 Please Share This News 😊

पैन्शनर महासंघ ने मुख्यमन्त्री से डीए,एरियर व मैडिकल बिलों का शीघ्र भुगतान करने की उठाई मॉग।

हिमाचल पैन्शनर महासंघ की वर्चुअल बैठक प्रदेशाघ्यक्ष श्री इन्द्र ठाकुर जी की अघ्यक्षता में हुई । बैठक में राष्ट्रीय राज्य कर्म चारी महासघं के अखिल भारतीय अध्यक्ष व पैन्शनर महासंघ के सगठनं मन्त्री श्री विपन डोगरा में विशेष रुप से भाग लिया ।
बैठक में श्री राजेन्द्र भंगालिया, श्री सुरजीत राणा,श्री अनिल गुप्ता, श्रीमति इन्दिरा माजटा,श्री रतन लाल, श्री बालि भद्र राणा, श्री जीवन समटा,श्री प्रेम भागटा,श्री गोविन्द नेगी,श्री परमेश्वर चौहान,श्री राजेन्द्र झामटा श्री गुर दास पैन्शनर महासंघ कें पदाधिकारीयों सहित अनेक नेताओं ने भाग लिया ।
यहॉ जारी एक ब्यान में पैन्शनर महासंघ के प्रदेश वरिष्ट उप प्रधान राम लाल शर्मा ने वताया कि राज्य कार्यकारिणी बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा पैन्शनरों की हो रही उपेक्षा पर चिन्ता व्यक्त की तथा मुख्यमन्त्री से पैन्शनरो की न्यायोचित मॉगों का शीघ्र निपटारा करने का आग्रह किया है ।
उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मॉगों में 1-1-2016 से 3 जनवरी 2022तक सेवानिवृत कर्मचारीयों के वकाया एरियर,सशोंधित ग्रेजुअटी,लिव इन कैश मेन्ट कें वकाया एरियर का अविलम्ब भुगतान करना, 2016 से नये वेतनमानों की केवल एक किश्त 50000रू की पूर्ब भाजपा की जयराम सरकार द्वारा देय हुई थी । वाकी वकाया एरियर शीघ्र देने, महगांई भते की लम्बित .3 किश्तों को जारी करने, पैन्शन का भुगतान पूर्ब की तरह 1 तारिख को अदा करने , मेडिकल रिवर्समैन्ट बिलों का शीघ्र भुगतान करने,व कैशलेश मेडिकल सुविधा देने, सभी पैन्शनरों को आयुष्मान भारत चिकित्सा सुविधा योजना से जोड़ने, पैन्शन कम्युट की राशी की कटौती 10 वर्ष 8 माह बाद न्यायालय के निर्णयानुसार हिमाचल में भी.कटौती बन्द करने,रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को पूर्व की तरह मिलने.वाली सूविधा देना शामिल है i
अपने सम्बोधन.में विपन डोगरा ने वताया कि मुख्यमन्त्री कहते हैं कि प्रदेश में कोई आर्थिक सकंट नहीं है यदि नहीं है तो पैन्शनरो के एरियर,डीए,व अन्य देय क्यों रोक रखें हैं । सस्कार को शीघ्र बयाज सहित उनके देय अदा करने चाहिए । मैडिकल बिल न मिलने के कारण अस्वस्थ पैन्शनर बहुत ही आर्थिक कठिनाई का सामना कर २हे हैं ।
बृज लाल शर्मा ने वताया कि हिमाचल के इतिहास में पहली बार हुआ कि पैन्शनरों को 10 तारीख व। कर्मचारीयों को 5 तारीख को वेतन वं पैन्शन मिली ।
जो कि बहुत ही गम्भीर मामला है ।
अपने अपने सम्वोधन मे अध्यक्ष इन्द्र ठाकुर,कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र भंगालिया,प्रदेश उपाध्यक्ष सुरजीत राणा ने पैन्शनरों को आ २ही समस्याओं से अवगत करवाते हुए प्रदेश सरकार से वरिष्ठ नागरिकों को पूर्ण सम्मान देने व उनकी आर्थिक माँगों को पूर्ण कर उनके वकाया शीघ्र अदा करने की मॉग की है ताकि इस वर्ग में उपजा अंसतोष समाप्त हो सके ।
संघ ने अगली र्काय समिति वैठक सोलन में आयोजित करने का भी निर्णय लिया i

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]